in

अग्निपथ योजना: IAF की भर्ती के लिए 3 दिन में 56,960 आवेदन, जानिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

Agneepath Scheme : केंद्र सरकार की नई सेना भर्ती अग्निपथ योजना का देशभर में विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस सहित कई विपक्ष पार्टियों भी पहले दिन से इस योजना को लेकर मोदी सरकार को घेर रही है। देश के कई राज्यों में अग्निपथ योजनाओं को लेकर हिंसक प्रदर्शन किए गए। इन सब के बीच अग्निपथ भर्ती योजना के तहत भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए युवाओं का क्रेज दिखने लगा है। वायुसेना के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने आवेदन किया है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अग्निपथ योजना के तहत 3000 अग्निवीरों की भर्ती के लिए सिर्फ तीन दिनों में करीब 57 हजार आवेदन मिले है।

3000 पदों के लिए 3 दिन में 56,960 आवेदन
वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में काफी क्रेज है। अग्निपथ भर्ती के लिए मात्र दिन में 65,960 आवेदन मिल है। वायु सेना अग्निपथ योजना के तहत इस साल तीन हजार अग्निवीरों की भर्ती होगी। पंजीकरण पांच जुलाई को बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bank of Baroda Recruitment : BOB में 325 स्पेशल ऑफिसरों की भर्ती, ऐसे करे आवेदन

यहां करें रजिस्ट्रेशन
आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अग्निपथ योजना 2022 के माध्यम से भारतीय वायु सेना की भर्ती 24 जून, 2022 से शुरू हुई। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वायु सेना की आधिकारिक वेबसाइट careerindianairforce.cdac.in. पर जाकर अग्निपथ योजना 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि सशस्त्र बलों ने स्पष्ट कर दिया है कि नई भर्ती योजना के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन और आगजनी करने वालों को सेना में शामिल नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- JAC Jharkhand Board 10th 12th Result 2022: जारी हुआ 10वीं-12वीं का रिजल्ट, 10वीं में 6 टॉपर्स में 5 बेटियां

इस वर्ष 23 साल तक कर सकते है आवेदन
आपको बात दें कि 14 जून को अग्निपथ योजना की शुरुआत की गई। सरकार ने कहा था कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की उम्र के युवा चार साल के कार्यकाल के लिए भर्ती किए जाएंगे। जिसमें से 25 प्रतिशत को बाद में नियमित सेवा के लिए शामिल किया जाएगा। विरोध के बाद सरकार ने 16 जून को इस योजना के तहत भर्ती के लिए ऊपरी आयु सीमा को वर्ष 2022 के लिए 21 से बढ़ाकर 23 साल कर दिया।

Read More