in

बीएसएफ कांस्टेबल ट्रेड्समैन का अंतिम परिणाम जारी, यहां देखें पूरा रिजल्ट

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बीएसएफ – 2019 – आरए एफटीआर मुख्यालय बीएसएफ उत्तर बंगाल में कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा में विभिन्न ट्रेडों में चयन के लिए अंतिम परिणाम जारी किया है।

उम्मीदवार, जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट – http://bsf.nic.in/en/result.html पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों का चयन मेरिट में किया जाता है और कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) के पद पर विभिन्न ट्रेडों में नियुक्ति के लिए अनंतिम रूप से सफल घोषित किया जाता है। नियुक्ति संबंधित अधिकारियों से जाति प्रमाण पत्र और चरित्र / उपाधियों के संतोषजनक सत्यापन के अधीन होगी।

यहां बीएसएफ कांस्टेबल (ट्रेड्समैन) परीक्षा अंतिम परिणाम की जांच करने के लिए सीधा लिंक है

लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर बीएसएफ द्वारा परीक्षा के सभी चरणों में योग्य उम्मीदवारों की मेरिट तैयार की गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिन्होंने लिखित परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त किए हैं, उन्हें मेरिट में उच्च स्थान दिया गया है।

1. मेरिट सूची में उच्च आयु के उम्मीदवारों को अधिक उम्र के साथ रखा।

2. यदि समान जन्मतिथि वाले अभ्यर्थियों ने समान अंक प्राप्त किए हैं, तो जिन अभ्यर्थियों का नाम पहले अक्षर सूची (अंग्रेजी) में आता है, वे मेरिट सूची में उच्च स्थान पर रहते हैं।

केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू और कश्मीर और लद्दाख डिवीजनों में बीएसएफ और सीआईएसएफ में भर्ती के लिए कांस्टेबल (जीडी) परीक्षा कोविद -19 प्रकोप लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दी गई है। परीक्षा 12 अप्रैल, 2020 को आयोजित होने वाली थी।

Read More

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments