in

लॉकडाउन: MHRD मंत्री ने किया ट्वीट, सिर्फ 29 खास विषयों के एग्जाम ले CBSE

कोरोना के कारण देशभर में छात्रों की पढ़ाई बाधित हुई है। देश में COVID19 के चलते लॉकडाउन किया गया है। ये हालात उस वक्त बने जब सीबीएसई की कई परीक्षाएं बची रह गई थीं। अब लगातार बिगड़ती स्थ‍िति और हालातों को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई से बड़ा फैसला लेने की सलाह दी गई है।

बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके कहा कि कोविड 19 के संक्रमण की मौजूदा स्थ‍िति और छात्रों के शैक्षणिक भविष्य को ध्यान में रखते हुए मैंने सीबीएसई बोर्ड को केवल 29 मुख्य विषयों की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की सलाह दी है। सीबीएसई सिर्फ उन्हीं विषयों की परीक्षा कराए जो HEI (हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट) में एडमिशन के लिए जरूरी हो।

कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

सीबीएसई ने कक्षा 10 और 12 के लिए रीशेड्यूल बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में सूचना दी है। बोर्ड ने कहा है कि अब इस स्तर पर बोर्ड के लिए परीक्षाओं का नया शेड्यूल तय करना और उसकी घोषणा करना मुश्किल है। बोर्ड ने कहा है कि बोर्ड परीक्षाओं के संचालन के संबंध में कोई भी निर्णय उच्च शिक्षा अधिकारियों के साथ व्यापक विचार-विमर्श करके और प्रवेश परीक्षा, प्रवेश तिथि आदि से संबंधित सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।

Read More

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments