in

AAI Recruitment 2021: बिना परीक्षा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर वैकेंसी, जानिए योग्यता और सैलरी

AAI Recruitment 2021: भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (Airport Authority of India) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के पदों (AAI Recruitment 2021) के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहते है तो AAI की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

जल्दी करें आवेदन
इस भर्ती के जरिए AAI 63 अप्रेंटिस के खाली पद भरने जा रहा रहा है। इस पदों के लिए आवेदन करने की कल यानी 30 नवंबर, 2021 अंतिम तारीख है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द ही अपना आवेदन करें। उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.aai.aero/en/recruitment/release पर क्लिक करके भी इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्ति विवरण:—
कुल पदों की संख्या : 63 पद

योग्यता मानदंड:—
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास AICTE, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित चार साल की डिग्री या उपर्युक्त स्ट्रीमों में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

वेतनमान:—
अप्रेंटिस को 15,000 रुपए प्रति माह और डिप्लोमा अप्रेंटिस को 12,000 रुपए प्रति माह का भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :— UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

आयु सीमा:—
उम्मीदवार 31.10.2021 को न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष होनी चाहिए। (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट है)

यह भी पढ़ें :— Post Office Recruitment 2021: डाक विभाग में एमटीएस, पोस्टमैन और पीए पदों पर निकली नौकरी

 

 

चयन प्रक्रिया:—
प्रशिक्षुओं की नियुक्ति के लिए चयन अर्हक परीक्षा में अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा। आवेदक की उम्मीदवारी अनंतिम होगी। चयन प्रमाण पत्र / प्रशंसापत्र के साक्षात्कार / सत्यापन पर आधारित होगा और शामिल होने के समय मेडिकल फिटनेस का प्रमाण पत्र (केवल एक राजपत्रित सरकारी चिकित्सा अधिकारी / एक सरकारी उपक्रम के चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त) प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा पुलिस सत्यापन प्रमाण पत्र निवास के स्थानीय क्षेत्र से प्राप्त किया जाना है।

Read More