in

Bihar schools shutdown: बिहार में सभी शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय

Bihar schools shutdown: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार में सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सस्थानों को बंद कर दिया गया है। सभी शैक्षणिक संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ सरकारी नियमों की अनदेखी कर स्कूल खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

Read More: NEET PG 2021: नीट परीक्षा की गाइलाइन जारी, एडमिट कार्ड 12 अप्रैल को जारी होंगे

सरकारी स्कूल बंद रखने के आदेश

18 अप्रैल तक सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इस दौरान अगर कोई स्कूल खोलता है तो इसे कोरोना नियमों का उल्लंघन माना जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोचिंग संस्थान 11 अप्रैल तक बंद

स्कूल-कॉलेज के साथ ही राज्य में सभी कोचिंग स्थानों को भी शटडाउन किया गया है। पहले स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद करा गया था। अब इसे बढ़ाकर 18 अप्रैल करा गया है। हालांकि बिहार में बीते कुछ दिनों से कोचिंग संस्थानों के बंद करने पर छात्रों और शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।

Read More: MPPEB Jail Prahari Result 2020: जेल प्रहरी परीक्षा का परिणाम घोषित, इस तरह करें डाउनलोड

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन हो

हालांकि राज्य में स्कूल-कॉलेज और नौकरियों से जुड़ी परीक्षाओं पर कोई रोक टोक नहीं लगाई गई है। परीक्षाएं पहले से तय समय पर ही होनी हैं। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा।
कोरोना संक्रमण के नए मामले

Read More: Himachal Pradesh Board Exam 2021: इस राज्य में कोरोना संक्रमित विद्यार्थी नहीं दे पाएंगे बोर्ड परीक्षा

बिहार में आठ अप्रैल को कोरोना संक्रमण के 2,174 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 9,357 तक हो गई है। सरकार ने स्कूल बंद करते हुए कहा कि बच्चों की जिंदगी दांव पर नहीं लगाई जा सकती है।

Web Title : Bihar schools shutdown till April 18

Read More