in

CAT 2020 Admit Card: एडमिट कार्ड एक ही क्लिक में ऐसे करें डाउनलोड, हॉल टिकट कल होंगे जारी

CAT 2020 Admit Card: इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनजमेंट, इंदौर की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आईआईएम कैट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किये जाएंगे। परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार, निचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा का आयोजन 29 नवंबर को किया जाएगा।

CAT 2020 Date And Shift Time
कॉमन एडमिशन टेस्ट का आयोजन संस्थान द्वारा 29 नवंबर को तीन शिफ्टों में किया जाएगा। यह परीक्षा 120 मिनट की होगी और प्रश्नपत्र में तीन सेक्शन होंगे। इसमें वर्बल एबिलिटी और रीडिंग कंप्रीहेंशन, डेटा इंटरप्रटेशन और लॉजिकल रीजनिंग, क्वांटिटेटिव एबिलिटी होंगे। उम्मीदवारों को प्रत्येक सेक्शन को हल करने के लिए 40 मिनट का समय मिलेगा और एक सेक्शन में प्रश्नों का उत्तर देते समय एक से दूसरे सेक्शन में जाने की अनुमति नहीं होगी।

How To Download CAT 2020 Admit Card
आईआईएम कैट परीक्षा 2020 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कैट की आधिकारिक वेबसाइट- iimcat.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर कैट एडमिट कार्ड डाउनलोड टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लॉगिन विंडो एक नए पेज पर खुलेगी, जिसमें उम्मीदवारों को आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद फिर उम्मीदवार को डाउनलोड एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करना होगा। अब कैट एडमिट कार्ड 2020 आपकी स्क्रीन के सामने होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रति प्रिंट करके रख लें।

एडमिट कार्ड में नाम, परीक्षा केंद्र सहित अन्य पूरी डिटेल्स को अच्छी तरह चेक कर लें, कहीं कोई गड़बड़ी न हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 संक्रमण के लिए अंडरटेकिंग फॉर्म भी ले जाना होाग। वहीं अगर कैट परीक्षा की बात करें तो कंप्यूटर आधारित यह एग्जाम 29 नवंबर, 2020 को 156 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि कोरोना काल में होने वाली इस परीक्षा को लेकर संस्थान की तरफ सेसुरक्षा के सख्त इंतजाम अपनाए जाएंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल का विजिट करते रहें, इससे परीक्षा से जुड़ी कोई भी ताजा जानकारी आएगी तो वह अपडेट होती रहेगी।

 

Read More