in

CBSE Board: सीबीएसई की 22 अप्रैल से शुरू नहीं होगी परीक्षाएं, फर्जी है वायरल हो रहा नोटिस

CBSE Exam 2020: सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें ये कहा जा रहा है कि सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं (CBSE 10th, 12th Exam) 22 अप्रैल से शुरू होगी। नोटिस में ये कहा जा रहा है कि परीक्षा का नया शेड्यूल 3 अप्रैल को ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर अपलोड किया जाएगा। हालांकि सीबीएसई ने परीक्षा के संबंध में कोई नोटिस जारी नहीं किया है। सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने ये साफ कर दिया कि ये नोटिस फर्जी है।

बता दें कि हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सीबीएसई को नई परीक्षाओं के शेड्यूल पर काम करने का निर्देश दिया था। ऐसे में बोर्ड परीक्षा के नए शेड्यूल पर काम कर रहा है और शेड्यूल तैयार होने के बाद बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे अपलोड कर देगा। स्टूडेंट्स को ये सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़े हर अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहें और फर्जी खबरों से सावधान रहें।

गौरतलब है कि सीबीएसई ने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अपनी परीक्षाएं 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी थीं और कहा था कि संशोधित तारीखों पर निर्णय स्थिति का विश्लेषण करने के बाद लिया जाएगा। फिलहाल एक्जाम को लेकर कोई डेट तय नहीं की गई है।

Read More

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments