in

Central University of Rajasthan Recruitment: विभिन्न फैकल्टी पदों के लिए भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेल

Central University of Rajasthan Recruitment: सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान (CURAJ) ने विभिन्न संकाय पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। CURAJ रोजगार समाचार (16-22 अक्टूबर) 2021 में नौकरी की अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 31 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आवेदन को ध्यान से देखें और आवश्यकतानुसार जानकारी प्रदान करें। आप आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण नीचे देख सकते हैं।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2021 नौकरी अधिसूचना के लिए महत्वपूर्ण तिथि:—
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 31 अक्टूबर, 2021

रिक्ति विवरण:—
प्रोफेसर- हिंदी : 01
प्रोफेसर-शिक्षा : 01
प्रोफेसर- शिक्षा : 01
एसोसिएट प्रोफेसर-वायुमंडलीय विज्ञान: 1
एसोसिएट प्रोफेसर-कंप्यूटर साइंस: 01
एसोसिएट-प्रोफेसर पर्यावरण विज्ञान: 01
एसोसिएट प्रोफेसर-शिक्षा: 01

Read More:— JEE Advanced Result 2021 : जेईई एडवांस्ड का परिणाम घोषित, मृदुल अग्रवाल बने टॉपर

शैक्षिक योग्यता:—
प्रोफेसर: उम्मीदवार के पास पीएच.डी. संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में डिग्री और उच्च गुणवत्ता के प्रकाशित कार्य, सक्रिय रूप से प्रकाशित कार्य के साक्ष्य के साथ अनुसंधान में लगे हुए, सहकर्मी की समीक्षा या यूजीसी-सूचीबद्ध पत्रिकाओं में न्यूनतम 10 शोध प्रकाशन और कुल शोध स्कोर 120 यूजीसी विनियम, 2018, परिशिष्ट II, तालिका – 2 के अनुसार।

2. विश्वविद्यालय/महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर/एसोसिएट प्रोफेसर/प्रोफेसर के रूप में कम से कम दस साल का शिक्षण अनुभव या विश्वविद्यालय/राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों में समकक्ष स्तर पर शोध अनुभव सफलतापूर्वक निर्देशित डॉक्टरेट उम्मीदवार होने के प्रमाण के साथ।
बी. एक उत्कृष्ट पेशेवर, पीएच.डी. किसी भी शैक्षणिक संस्थान (उपरोक्त ए में शामिल नहीं) / उद्योग से प्रासंगिक / संबद्ध / लागू विषयों में डिग्री, जिसने संबंधित / संबद्ध / प्रासंगिक अनुशासन में ज्ञान में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, इसके साथ दस साल का अनुभव होना चाहिए।

Read More:— Railway Recruitment 2021: रेलवे ने निकाली 1664 से ज्यादा पदों पर नौकरी, 12वीं पास करें आवेदन

 

ऐसे करें सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2021 नौकरी के लिए आवेदन:—
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 31, अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले दिए गए प्रारूप के माध्यम से सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ़ राजस्थान भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read More:— FCI Recruit Watchmen : FCI में निकली चौकीदारों की नौकरी, 8वीं पास करें आवेदन

 

Read More