in

CGBSE 10th Exam 2021: कोरोना के चलते सीजीबीएसई ने रद्द की 10 की परीक्षाएं

CGBSE 10th Exam 2021 : छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( CGBSE ) ने कक्षा 10वीं की प्रस्तावित परीक्षा को रद्द कर दिया है। कक्षा 10 की परीक्षा 15 अप्रैल से 1 मई तक आयोजित होने वाली थी। छत्तीसगढ़ बोर्ड ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए लिया है। इस बात की जानकारी छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।

यह भी पढ़ें : RRB NTPC Phase-7 Exam 2021: आरआरबी एनटीपीसी फेज-7 परीक्षा के लिए शेड्यूल जल्द होगा जारी, यहां से करें चेक

12वीं की परीक्षा अनुसूची में कोई बदलाव नहीं

हालांकि, छत्तीसगढ़ एजुकेशन बोर्ड ने 3 से 24 मई तक आयोजित होने वाली सीनियर सेकेंडरी यानि कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के लिए जारी अनुसूची में किसी भी बदलाव का उल्लेख नहीं किया है। आगामी दिनों में कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को लेकर जो भी निर्णय होगा उसकी जानकारी CGBSE ने सभी छात्रों को समय से पहले देने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि बोर्ड परीक्षा को COVID-19 दिशानिर्देशों को अनिवार्य बनाए रखते हुए शारीरिक मोड में आयोजित किया जाना था।

यह भी पढ़ें : आईआईटी धनबाद में शुरू हुई पीएचडी में प्रवेश लेने की प्रक्रिया, जल्द करेें आवेदन

CGBSE 10th Board Exam 2021 : मार्च में छत्तीसगढ़ में कक्षा 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्रों को बिना परीक्षा लिए ही आगामी कक्षा के लिए प्रमोट कर दिया था। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं को छोड़कर सभी छात्रों को परीक्षा आयोजित किए बिना अगली कक्षा में सामान्य पदोन्नति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : NATA 2021 Admit Card: नाटा के टेस्‍ट-1 का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Web Title: Chhattisgarh Board CGBSE Postpones Class 10th Exams

Read More