in

CLAT 2020 Answer Key कुछ ही देर में होगी जारी, जानें काउंसलिंग शेड्यूल सहित पूरी जानकारी

CLAT 2020 Answer Key: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT 2020) की उत्तर कुंजी जल्द ही जारी की जाएगी। 77 हजार के करीब उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा ऑनलाइन मोड में संपन्न होगी। CLAT 2020 के शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा होने के तुरंत बाद ही आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से चेक कर सकेंगे। यह परीक्षा देशभर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लॉ कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है।

CLAT 2020 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी। नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ, रांची CLAT 2020 काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरुआत 5 अक्टूबर को CLAT 2020 के परिणाम घोषित करने के बाद करेगा। प्रत्येक श्रेणी में, तीन गुना संख्या में क्लैट काउंसलिंग 2020 में उपलब्ध सीटों के लिए एनएलयू कंसोर्टियम द्वारा उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाएगा।

उम्मीदवारों को आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए 29 सितंबर तक का समय मिलेगा। इसके लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान भी करना होगा और प्रूफ के साथ विद्यार्थी अपने ऑब्जेशन भेज सकेंगे। यदि ऑब्जेक्शन स्वीकार किए जाएंगे तो फाइनल आंसर की 3 अक्टूबर तक जारी की जाएगी। आपको बता दें कि इसके परिणाम भी 5 अक्टूबर, 2020 को मेरिट लिस्ट के साथ जारी कर दिए जाएंगे।
पहली CLAT 2020 सीट आवंटन सूची 9 अक्टूबर को जारी की जाएगी।
दूसरी और तीसरी आवंटन सूची क्रमशः 11 अक्टूबर और 14 अक्टूबर को जारी की जाएगी।

How To Download CLAT 2020 Answer Key
सबसे पहले उम्मीदवार सीएनएलयू की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर CLAT 2020 Answer Key के लिंक पर क्लिक करें।
फिर एक नया पेज खुलेगा। DownloadAnswer Key के लिंक पर क्लिक करें।
इस लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुलेगा।
जहां आपको अपना जानकारी भरनी होगी।
जैसे ही आप अपना सारा विवरण डालेंगे आपकी ‘आंसर की’ खुल जाएगी।
यहां ध्यान देना है कि ‘आंसर की’ जारी होने के बाद ही आप इसे देख सकते हैं।

जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Read More