in

CSBC Police Constable 2022 : इस तारीख को आएगा CSBC पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड, जानिए परीक्षा कार्यक्रम

CSBC Bihar Police Prohibition Constable Admit Card 2022 : सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने एक्साइज कॉन्स्टेबल के पद की भर्ती के लिए एडमिट कार्ड, लिखित परीक्षा शेड्यूल अपडेट के संबंध में संक्षिप्त सूचना जारी की है। बिहार के मध्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग में एक्साइज कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए 16 अक्टूबर, 2022 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने निषेध कांस्टेबल पद के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे सभी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि 2022 अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं।

 

16 अक्टूबर को एक शिफ्ट में होगी परीक्षा

CSBC 16 अक्टूबर 2022 को सुबह 10.00 बजे से सिंगल सिटिंग में लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। अपराह्न 12.00 बजे तक उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए सुबह 09.00 बजे रिपोर्ट करना होगा। उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट से 30 सितंबर, 2022 से बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक पर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करना होगा।

यह भी पढ़ें- SBI Recruitment 2022: प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए कैसे करें अप्लाई

इन पदों पर होगी भर्ती

आपको बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 76 एक्साइज कांस्टेबल के पद भरे जाने हैं। जिसमें 40 अनारक्षित पद हैं, वहीं ईडब्ल्यूएस के लिए 7, एससी के लिए 5, एसटी के लिए 3, ओबीसी के लिए 13 एवं ओबीसी महिलाओं के लिए 1 पद आरक्षित है।

यह भी पढ़ें- Police Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए 3484 कांस्टेबल पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

– सबसे पहले सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।
– होम पेज पर बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2022 जारी, नवीनतम अपडेट लिंक पर क्लिक करें।
– अब आपको एक नई विंडो में बिहार पुलिस निषेध कांस्टेबल एडमिट कार्ड, परीक्षा तिथि 2022 अपडेट की पीडीएफ मिल जाएगी।
– भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें।

ये लाना अनिवार्य

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि उन्हें परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड के दौरान कोई भी वैध फोटो पहचान पत्र जैसे वोटर आई कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंसधारी, पैन कार्ड या आधार कार्ड लाना होगा।

Read More