in

CUET UG Admit Card 2022: फेज-4 का सीयूईटी एडमिट कार्ड जारी, cuet.samarth.ac.in से करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के चौथे चरण का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार जो चौथे चरण के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे, वे सभी एनटीए की आधिकारिक साइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 17 से 20 अगस्त 2022 तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इस एग्जाम से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। एनटीए की तरफ से सीयूईटी की परीक्षा छह चरणों में आयोजित की जा रही है।

 

3.72 लाख उम्मीदवार होंगे परीक्षा में शामिल
एनटीए छह चरणों में सीयूईटी 2022 परीक्षा आयोजित कर रहा है और चरण 4 परीक्षा 17, 18 और 20 अगस्त, 2022 को आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा देश के 259 शहरों और भारत के बाहर के 9 शहरों में आयोजित की जाएगी। चरण 4 में कुल 3.72 लाख उम्मीदवार उपस्थित होंगे।

यह भी पढ़ें- CUET-UG Phase-4: यूजीसी ने एक बार फिर स्थगित की परीक्षाएं, बताया यह कारण

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
– सबसे पहले सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
– होम पेज पर लॉग इन सेक्शन के लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें और लॉग इन करें।
– अब आपके सामने एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप नजर आएगी।
– अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें लें और इसका एक प्रिंटआउट भी निकाल लें।

यह भी पढ़ें- आईबीपीएस में सीआरपी पीओ/एमटी के 6432 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

30 अगस्त को एग्जाम देंगे 11,000 उम्मीदवार
आपको बता कि चौथे चरण में एग्जाम देने जा रहे 11,000 कैंडिडेट्स की परीक्षा पोस्टपोन कर दी गई है। एनटीए ने इन उम्मीदवारों की परीक्षा फेज-6 में कराने का फैसला लिया है। अब ये परीक्षार्थी 30 अगस्त, 2022 को होने वाली प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। यूजीसी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक परीक्षा केंद्र के लिए शहर की पसंद को समायोजित करने के लिए ऐसा फैसला लिया गया है।

Read More