in

DU Admission 2021: DUET परीक्षा 26 सितंबर से शुरू होगी, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

Delhi University Entrance Examination 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (Delhi University Entrance Examination) (DUET) 26 सितंबर, 2021 से शुरू होने वाली है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) जल्द DU प्रवेश परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। NTA DUET 2021 की तारीखें की बात करें तो प्रवेश परीक्षा 26 सितंबर और 1 अक्टूबर के बीच होगी।

26 सितंबर से 1 अक्टूबर तक होगी परीक्षा:—
DUET 2021 की परीक्षा 26 सितंबर, 28 और 30 सितंबर को पोस्ट ग्रेजुएशन, एमफिल के साथ-साथ पीएचडी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाएगी। यूजी सहित अन्य कार्यक्रमों के लिए 27 सितंबर, 29 और 1 अक्टूबर को परीक्षा होगी। जैसे ही NTA DUET एडमिट कार्ड जारी करता है, छात्र अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in/dutexam या du.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

 

इन दिशा निर्देशों का करें पालन:—
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद बताए गए दिशा निर्देशों का पालना करना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन एनटीए की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए स्व-घोषणा पत्र के साथ अपना प्रवेश पत्र साथ लाना होगा। इसके अलावा, उन्हें उपस्थिति पत्र, हैंड सैनिटाइज़र, एक पानी की बोतल और आईडी प्रूफ पर पासपोर्ट आकार की फोटो चिपकाकर ले जाने की सलाह दी गई है।

ऐसे डाउनलोड करें DUET एडमिट कार्ड 2021:—
— सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं – nta.ac.in/dutexam
एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
— इसके बाद DUET हॉल टिकट लिंक पर लॉगिन विवरण दर्ज करें।
— सबमिट पर क्लिक करें और DUET एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें :— Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने स्थगित की 16 सितंबर की भर्ती रैली
महत्वपूर्ण दस्तावेज है प्रवेश टिकट:—
उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि प्रवेश पत्र एक आवश्यक दस्तावेज है जो परीक्षण केंद्र में प्रवेश टिकट के रूप में कार्य करता है। एडमिट कार्ड DUET परीक्षण केंद्र का पूरा पता, साथ ही परीक्षा की अन्य जानकारी जैसे परीक्षा की तारीख, समय, रिपोर्टिंग समय और परीक्षा के दिन के निर्देश भी प्रदान करेगा। वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों में कहा गया है कि उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र पर अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें :— SBI SCO Admit Card 2021 : सहायक प्रबंधक का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डानलोड

 

Read More