in

DU NCWEB cut-off 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी एनसीवेब की पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी, एक नवंबर से दाखिला शुरू

DU NCWEB cut-off 2021 : दिल्ली विश्विद्यालय (Delhi University) के नॉन कॉलेजिएट वीमेंस एजुकेशन बोर्ड (NCWEB) में बीए प्रोग्राम और बीकॉम प्रोग्राम के सीटों पर दाखिले के लिए पहली कट ऑफ जारी हो गई है। जिन स्टूडेंट्स ने डीयू एनसीवेब 2021 एडमिशन (DU NCWEB admission 2021) फॉर्म भरा था, वे अब कट-ऑफ लिस्ट चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर संबंधित कोर्स के लिए अप्लाई करना होगा।

सामान्य श्रेणी में सर्वाधिक 87 फीसदी कट ऑफ:—
दिल्ली विश्विद्यालय के एनसीवेब में बीए प्रोग्राम और बीकॉम प्रोग्राम की 15,210 सीटों पर दाखिले के लिए पहली कट ऑफ जारी की गई है। एनसीवेब के 26 कॉलेज सेंटर में बीकॉम में दाखिले के लिए सामान्य श्रेणी में सर्वाधिक 87 फीसदी कट ऑफ जीसस एंड मेरी और मिरांडा हाउस ने रखी है। वहीं इस कोर्स के लिए हंसराज कॉलेज ने 86 फीसदी कट ऑफ जारी की है।

Read More:— BEL Recruitment 2021: 73 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती, जानिए योग्यता और वैकेंसी डिटेल

कहां कितना कट-ऑफ
इस कट ऑफ में बीए प्रोग्राम के इकोनॉमिक्स और पोलिटिकल साइंस कॉम्बिनेशन की कट आफ सबसे अधिक 86 फीसदी जीसस एंड मेरी और मिरांडा हाउस ने निकाली है। जबकि इसी कॉम्बिनेशन के लिए हंसराज ने 85 फीसदी कट ऑफ जारी की है। हिस्ट्री पोलिटिकल साइंस कॉम्बिनेशन के लिए मिरांडा हाउस ने सबसे अधिक 85 फीसदी कट ऑफ जारी की है।

Read More:— High Court Recruitment 2021 : 708 चपरासी, स्वीपर और ग्रुप डी पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जानिए कब से होंगे एडमिशन:—
डीयू एनसीवेब की पहली कट-ऑफ लिस्ट के लिए एडमिशन की प्रक्रिया 01 नवंबर 2021 को दिन के 10 बजे से शुरू होने जा रही है। पहली लिस्ट के लिए संबंधित कॉलेजों में एडमिशन 01, 02 और 05 नवंबर को दिन के 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होंगे। दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, एडमिशन प्रॉसेस संबंधित शिक्षण केंद्रों पर पूरा किया जाना है।

Read More:— Indian Navy Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए नौसेना में नौकरी, जानिए वैकेंसी डिटेल

 

Read More