in

GATE 2021: एप्लीकेशन फॉर्म में ऐसे करें त्रुटि सुधार, गेट 2021 करेक्शन विंडो 13 नवंबर तक रहेगी ओपन

GATE 2021 Application Form Correction : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, बॉम्बे कल 28 अक्टूबर से GATE 2021 के लिए करेक्शन विंडो की सुविधा शुरू की जा रही है। रजिस्टर्ड उम्मीदवारों को 13 नवंबर, 2020 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म के कुछ विवरणों में संशोधन करने की अनुमति दी जाएगी। गेट 2021 एप्लीकेशन फॉर्म में त्रुटि सुधार करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, gate.iitb.ac.in पर जाना होगा। इनरॉलमेंट आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार कर सकेंगे।

Read More: बिजली विभाग में क्लर्क के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

GATE 2021 Application Correction Process
फॉर्म में त्रुटि सुधार केवल ऑनलाइन मोड में ही उपलब्ध होगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार, अपने एग्जाम सिटी, कैटेगरी और एग्जाम पेपर इत्यादि में बदलाव कर सकते हैं। एग्जाम सिटी में बदलाव करने के लिए, उम्मीदवारों को किसी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना है। जबकि, कैटेगरी और पेपर में सुधार करने के लिए, उम्मीदवार को 500 रूपये शुल्क का भुगतान करना होगा।

Read More: कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती का शार्ट नोटिफिकेशन जारी, पूरी डिटेल्स यहां पढ़ें

How to correct GATE 2021 Application Form
एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, gate.iitb.ac.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध गेट ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेसिंग सिस्टम (GOAPS) पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने इनरॉलमेंट आईडी या ईमेल एड्रेस और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। जहां आवश्यकता हो, वहां करेक्शन करें। करेक्शन किये जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर लें व भविष्य में उपयोग के लिए हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

गौरतलब है कि GATE 2021 का आयोजन 5 फरवरी से 14 फरवरी, 2021 तक दो शिफ्ट में किया जाना है। ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल पर एडमिट कार्ड 8 जनवरी, 2021 से उपलब्ध होंगे। इसके नतीजे 22 मार्च, 2021 को जारी किए जाएंगे।

Read More