in

GATE Exam Registrations: कल आवेदन की अंतिम तारीख, इस लिंक से करें अप्लाई

नई दिल्ली। गेट परीक्षा 2021 (GATE Exam 2021) में अगर आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन करा लें। दरअसल, इइस परीक्षा की लास्ट डेट (Last Date) नजदीक है। ऐसे में इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लें। इसके लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक साइट appsgate.iitb.ac.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद यहां पर मौजूद फॉर्म को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

CAT 2020 में आवेदन करने की लास्ट डेट आगे खिसकी, 23 सितंबर तक का है मौका

गेट परीक्षा 2021 परीक्षा के लिए फीस हर कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग है, इसके साथ एक बात जरूर ध्यान में रखे ध्यान रखें कि निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक फीस जमा नहीं करते हैं तो बाद में फिर से 500 रुपये की अतिरिक्त लेट फीस भी देना पडेगा। उम्मीदवार 1 और 7 अक्टूबर के बीच भुगतान करना जरूरी हैं।

गेट 2021 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म 14 सितम्बर को ही वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था। इस फार्म की अंतिम तिथी 30 सितम्बर 2020 तक हैं। गेट 2021 के बारे में अधिक जानकारी आप gate.iitb.ac.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

BITSAT ने एंट्रेंस एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, जानिए कैसे करें डाउनलोड

बता दें गेट (GATE) की परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक हैं। जो भी छात्र इंजीनियरिंग या साइंस से ग्रेजुएशन कर रहे हैं। उनके लिए गेट की परीक्षा बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। GATE परीक्षा के जरिए इंजीनियरिंग छात्र अपने पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला लेते हैं।

Read More