in

Google ने बढ़ाए हाथ, लॉकडाउन के कारण घर से पढ़ाई कर रहे छात्रों की ऐसी की फ्री मेें मदद

कोरोनावायरस के कारण दुनियाभर में लोग परेशान है। ऐसे में कई देशों में छात्र घर में बैठकर ही पढ़ाई कर रहे हैं। अब गूगल उनकी सहारा बन गया है। गूगल ने कैलिफोर्निया में ग्रामीण छात्रों के लिए 4,000 क्रोमबुक और 1,00,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट उपलब्ध कराने की घोषणा की है, जो कोरोनावायरस महामारी के कारण घर से पढ़ाई कर रहे हैं।

इस पहल की घोषणा कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम और अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने की।

पिचाई ने ट्वीट कर कहा, हम कैलिफोर्निया के छात्रों को 4,000 क्रोमबुक प्रदान कर रहे हैं, जिससे # COVID19 संकट के दौरान 1,00,000 ग्रामीण परिवारों को सबसे ज्यादा जरूरत और मुफ्त वाईफाई की सुविधा मिल रही है।

गवर्नर न्यूजॉम ने कहा कि राज्य का शिक्षा विभाग ग्रामीण समुदायों को प्राथमिकता देते हुए क्रोमबुक और वाईफाई हॉटस्पॉट वितरित करेगा।

हालांकि, गवर्नर ने अनुमान लगाया कि कैलिफोर्निया को 1,00,000 हॉटस्पॉट के शीर्ष पर अतिरिक्त 1,62,013 हॉटस्पॉट की आवश्यकता है और आवश्यकता को पूरा करने के लिए गवर्नर ने अन्य कंपनियों को दान करने के लिए कहा है।

सर्च इंजन गूगल ने वैश्विक COVID-19 महामारी की अग्रिम पंक्ति पर छोटे और मध्यम व्यवसायों (SMBs), स्वास्थ्य संगठनों, सरकारों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को समर्थन देने के लिए 800 मिलियन डालर से अधिक दान करने की घोषणा की है।

प्रतिबद्धता में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मदद के लिए 250 मिलियन डालर के विज्ञापन अनुदान शामिल होंगे और विश्व स्तर पर 100 से अधिक सरकारी एजेंसियां COVID-19 के प्रसार को रोकने और स्थानीय समुदायों की मदद करने के अन्य उपायों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती हैं।

Read More

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments