in

Govt Jobs: असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Bihar Govt Jobs 2020: बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन ने प्रदेश की यूनिवर्सिटीज में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है। पहले अंतिम तिथि बढ़ाकर 02 दिसंबर 2020 की गयी थी जिसे अब 10 दिसंबर 2020 कर दिया गया है। जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे अब इस तारीख तक अप्लाई कर सकते हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 52 विभिन्न विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर्स का चुनाव होगा।

Click Here For More Information

दरअसल बिहार के असेंबली इलेक्शन, कोरोना के कारण लगे विभिन्न प्रतिबंध, इलेक्शन और त्यौहारों के कारण बार-बार आवेदन तिथि को आगे बढ़ाया जा रहा है। बहुत से कारणों से कैंडिडेट्स को फॉर्म भरने में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे देखते हुए कमीशन ने आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर आगे बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अब दस दिसंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसक साथ ही सभी डॉक्यूमेंट्स की हार्डकॉपी पोस्ट के माध्यम से कमीशन ऑफिस तक पहुंचाने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2020 है।

कमीशन के चेयरमैन डॉ. राजवर्धन आजाद ने इस बारे में कहा कि पिछले कुछ दिनों में अचानक से इन पदों के लिए आवेदनों की संख्या बढ़ गई। पिछले कुछ दिनों में करीब 16000 आवेदन प्राप्त हुए। इससे सर्वर पर भी प्रेशर बहुत बढ़ गया और आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ाने की जरूरत महसूस की गई। इसलिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ाया गया है ताकि आवेदन आराम से अप्लाई कर सकें।

अभी तक 4638 पदों के लिए करीब 52,000 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। इनमें सबसे अधिक एप्लीकेशन बिहार से हैं और उसके बाद उत्तर प्रदेश से, बाकी राज्यों से भी बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं। इन पदों के बारे में होने वाली किसी भी अपडेट को पाने के लिए समय-समय पर बिहार स्टेट यूनिवर्सिटी सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट bsusc.bihar.gov.in देखते रहें।

Read More