in

HRD Ministry: कोविद -19 लॉकडाउन के दौरान छात्रों की कठिनाइयों का समाधान करने के लिए पोर्टल किया लॉन्च

HRD Ministry: कोरोनॉयरस प्रकोप से निपटने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे छात्रों के लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने एक हेल्पलाइन पोर्टल शुरू किया है।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) में दो छात्र इंटर्न द्वारा विकसित पोर्टल को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने लॉन्च किया।

मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि “यह पोर्टल अनिवार्य रूप से उन लोगों को जोड़ने के लिए है जो मदद की आवश्यकता वाले लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं। समर्थन की प्रकृति में आवास, भोजन, लाइन कक्षाओं, उपस्थिति, परीक्षा, छात्रवृत्ति, स्वास्थ्य, परिवहन और किसी भी तरह का उत्पीड़न शामिल है।

उन्होंने कहा, “6,500 कॉलेज पहले ही इस तरह के महत्वपूर्ण मोड़ पर सहायता प्रदान करने के लिए आगे आ चुके हैं। कठिनाई में छात्रों को इस पोर्टल के माध्यम से सीधे उनके साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एक वेबसाइट https://helpline.aicte-india.org के साथ माननीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल “निशंक” ने एआईसीटीई अध्यक्ष अनिल सहस्रबुद्धे, एमपी पूनिया की उपस्थिति में लॉन्च किया गया। एआईसीटीई के उपाध्यक्ष, बुद्ध चंद्रशेखर, मुख्य समन्वयक अधिकारी, एआईसीटीई और छात्र शिवांशु और ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय के आकाश ने रिकॉर्ड समय में इस पोर्टल को विकसित किया।

Read More

Comments

Leave a Reply

Loading…

0

Comments

0 comments