in

IBPS Recruitment 2022: आईबीपीएस में सीआरपी पीओ/एमटी के 6432 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

बैंकिंग कार्मिक संस्थान आईबीपीएस भारत में विभिन्न सरकारी बैंकों में 6000 से अधिक रिक्तियों के लिए भर्ती के लिए पीओ परीक्षा 2022 आयोजित कर रहा है। जो छात्र बैंक जॉब्स की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आईबीपीएस पीओ परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 अगस्त है। निर्धारित से पहले सीआरपी पीओएमटी के लिए आईबीपीएस वेबसाइट i.e. ibps.in पर खुद को पंजीकृत करना चाहिए।

दो चरणों में होगी परीक्षा
आईबीपीएस पीओ जॉब्स के लिए आवेदकों का चयन एक ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से किया जाता है जो दो चरणों में आयोजित की जाएगी अर्थात प्रारंभिक और मुख्य। आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स परीक्षा अक्टूबर 2022 के महीने में आयोजित होने की उम्मीद है।

जनवरी या फरवरी में जारी होगी शॉर्टलिस्ट
प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वालों को नवंबर 2022 के महीने में आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा में बैठने के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद, आईबीपीएस जनवरी या फरवरी 2023 में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के साक्षात्कार आयोजित करेगा।

6432 पदों पर होगी भर्ती
सार्वजनिक क्षेत्र के 6 बैंकों को भरने के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए कुल 6432 रिक्तियां भरी जाएंगी। केनरा बैंक में 2500 पदों के साथ सबसे अधिक रिक्तियां हैं। इसके बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 2094 पद हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

 

 

आईबीपीएस पीओ 2022 भर्ती 2022 के लिए आवेदन कैसे करें
– सबसे पहले आईबीपीएस की वेबसाइट i.e. ibps.in पर जाएं।
– होमपेज पर सीआरपी.पीओ एमटी.बारहवीं के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।
– अब ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपनी मूल जानकारी दर्ज करके आवेदन को पंजीकृत करने के लिए क्लिक करें। उसके बाद सिस्टम द्वारा एक पंजीकरण संख्या और पासवर्ड नजर आएगा।
– इसके बाद फोटोग्राफ, हस्ताक्षर बाएं अंगूठे का निशान अपलोड करें।
– अब भुगतान शुल्क करना होगा। इसके लिए डेबिट कार्ड, रुपे, वीसा, मास्टरकार्ड का उपयोग करना होगा।
– शुल्क भुगतान विवरण वाले ई.रसीद और ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

Participating Bank Number of Vacancies
Bank of India 535
Canara Bank 2500
Punjab National Bank 500
Punjab & Sind Bank 253
UCO Bank 550
Union Bank of India 2094
Total 6432

Read More