in

IGNOU जुलाई 2020 असाइनमेंट डेट हुई जारी, यहां देखें विवरण

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने विभिन्न प्रकार के शैक्षणिक कार्यक्रमों के लिए जनवरी / जुलाई 2020 का असाइनमेंट जारी किया है। इग्नू के छात्र, वैयक्तिक पाठ्यक्रमों के लिए असाइनमेंट की जांच और डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट varsity – ignou.ac.in पर जा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, छात्र अपने असाइनमेंट विषयों को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं:

जनवरी / जुलाई 2020 के इग्नू असाइनमेंट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

जुलाई 2020 के प्रवेश के छात्रों के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2020 है। छात्रों को निर्धारित समय के भीतर अपने अध्ययन केंद्र के समन्वयक को अपने असाइनमेंट जमा करने होंगे।

Ignou term-end examination में उपस्थित होने के निर्देश

छात्रों को असाइनमेंट के पहले पृष्ठ पर अपने नामांकन संख्या, नाम, पता, असाइनमेंट कोड और अध्ययन केंद्र कोड का उल्लेख करना होगा और भविष्य के संदर्भ के लिए अपने असाइनमेंट की एक फोटोकॉपी को बनाए रखना होगा।

इससे पहले, इग्नू ने छात्रों को जनवरी प्रवेश के लिए 30 अप्रैल तक हस्तलिखित असाइनमेंट की स्कैन की हुई प्रतियां क्षेत्रीय केंद्रों को भेजने का निर्देश दिया था।

सभी क्षेत्रीय केंद्रों ने असाइनमेंट सबमिशन के लिए समर्पित ईमेल आईडी बनाए हैं। असाइनमेंट फ़ाइल को पाठ्यक्रम कोड, अध्ययन केंद्र कोड, नामांकन संख्या के रूप में नामित किया जाना चाहिए।

Read More