in

IOCL Recruitment 2022: IOCL में बंपर वैकेंसी, आज से आवेदन शुरू

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने वेस्टर्न रीजन मार्केटिंग डिवीजन (Western Region Market Division) के तहत 570 तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस के पदों पर वेकेंसी निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आज यानी 15 जनवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरु हो गई है।

उम्मीदवार इस लिंक पर जाके सीधे कर सकते हैं आवेदन:
इच्छुक लोग इस लिंक https://www.rectt.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (IOCL Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://www.rectt.in/Notification/Advertisement.aspx के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन (IOCL Recruitment 2022) को भी देख सकते हैं। इस भर्ती (IOCL Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 570 पदों को भरा जाएगा।

योग्यता क्या होनी चाहिए:

1. ट्रेड अपरेंटिस – एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक ITI होना चाहिए।

2. तकनीशियन अपरेंटिस – मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा (एससी / एसटी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।

3. ट्रेड अपरेंटिस-अकाउंटेंट: न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में नियमित पूर्णकालिक ग्रेजुएट (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।

4. ट्रेड अपरेंटिस – डाटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स): 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या इसके समकक्ष ‘डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर’ में स्किल सर्टिफिकेट होना चाहिए।

5. ट्रेड अपरेंटिस-रिटेल सेल्स एसोसिएट (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) – 12वीं पास होना चाहिए।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना टीकाकरण का एक साल पूरा, अब तक लगे 156 करोड़ टीके

आयु सीमा:
IOCL Recruitment 2022 में आवेदन के लिए जरूरी है कि उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 24 वर्ष के बीच हो। इसके सिवा कोई भी व्यक्ति आवेदन नहीं कर सकता है। IOCL ने कुल पदों की संख्या 570 रखी है।

महत्वपूर्ण तिथियां:
IOCL के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 15 जनवरी 2022 है। वहीं IOCL में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 15 फरवरी 2022 है।

यह भी पढ़ें-E Shram Portal, करोड़ों लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन, जानिए कौन कौन कर सकता है रजिस्ट्रेशन

Read More