in

JKBOSE 12th Result 2020: बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी, कश्मीर डिविजन के विद्यार्थी यहां से करें चेक

JKBOSE 12th Result 2020: ‘द जम्मू एण्ड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन’ ने कश्मीर डिविजन के लिए 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी कर दिए हैं। जो विद्यार्धी बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं में उपस्थित हुए हैं, वे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, jkbose.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। हालांकि, परीक्षार्थी नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Click Here For Check Result

बता दें कि द जम्मू एण्ड कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा कश्मीर डिविजन के लिए 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन हाल ही में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड द्वारा घोषित डेटशीट के अनुसार किया गया था। विद्यार्थी JKBOSE के पोर्टल पर जाकर 12वीं के रिजल्ट और स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी विद्यार्थियों को उनकी फाइनल मार्कशीट/प्रमाण-पत्र सम्बन्धित स्कूल के माध्यम से प्राप्त करने होंगे।

How To Check JKBOSE 12th Result 2020
कश्मीर डिविजन के विद्यार्थी अपना बारहवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम देखने के लिए सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। यहां विद्यार्थी को नए पेज पर भेजा जाएगा, जहां अपना रोल नंबर भरकर व्यू-रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएंगे। विद्यार्थी स्कोर कार्ड को डाउनलोड और इसका प्रिंट ले सकते हैं।

Read More