in

JSLPS Recruitment 2021: ऑपरेटिंग ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

नई दिल्ली। झारखंड राज्य आजीविका संवर्धन समिति (जेएसएलपीएस) की ओर से ऑपरेटिंग ऑफिसर और प्रोग्राम मैनेजर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे JSLPS की ऑफिशियल वेबसाइट- jslps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 24 अक्टूबर तय की गई है जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 1900 रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी।

इन पदों पर होगी भर्तियां

जेएसएलपीएस के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के आधार पर 155 पद कॉन्ट्रैक्ट आधारित राज्य स्तर पर किए जाएंगे। जिसमें 114कार्यरत बल है। जिला स्तर पर 421 स्वीकृत पद के सापेक्ष 269 पदाधिकारी कार्यरत हैं. दूसरी ओर प्रखंड स्तर पर 3985 स्वीकृत पद हैं और कार्यरत बल 2260 है. इस प्रकार कुल 4561 पद स्वीकृत हैं और रिक्त पदों की संख्या 1918 करीब 42 प्रतिशत है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें।

शैक्षिक योग्यता

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री, या संबंधित विषय में पीजी डिग्री होना आवश्यक है। इसके अलावा ऑफिशियल नोटिफिकेशन में वैकेंसी डिटेल्स, योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया और आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई है।

Read More