in

JSSC Recruitment 2022: झारखंड नगरपालिका सेवा में 921 पदों पर निकली भर्ती, जानिए क्या है जरूरी योग्यता

झारखंड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आ रही है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने एक साथ 921 पदों पर बहाली की वैकेंसी निकाली है। राज्‍य नगरपालिका सेवा के पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। उम्‍मीदवार 30 मई से 29 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 2 जुलाई की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान किया जा सकेगा। वहीं फोटो व हस्ताक्षर अपलोड कर समर्पित आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेने के लिए पांच जुलाई की मध्यरात्रि तक लिंक उपलब्ध रहेगा।

वहीं 6 जुलाई से लेकर 10 जुलाई की मध्य रात्रि तक ऑनलाइन आवेदन पत्र में नाम, जन्म तिथि, ई-मेल आइडी व मोबाइल नंबर को छोड़ कर किसी भी अशुद्ध प्रविष्टि को संशोधित करने के लिए लिंक उपलब्ध कराया जायेगा। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को झारखंड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2022 का विज्ञापन जारी कर दिया है।


इस पदों पर होगी नियुक्ति :-
– सेनेटरी सुपरवाइजर: 645
– राजस्व निरीक्षक: 184
– विधि सहायक: 46
– सेनेटरी एंड फूड इंस्पेक्टर: 24
– गार्डन अधीक्षक: 12
– वेटेनरी ऑफिसर: 10
कुल पद : 921


योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पदों के अनुसार स्नातक होनी चाहिए।

आयु सीमा
उपरोक्त पदों के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तय की गई है। एससी व एसटी वर्ग को आयु में पांच की छूट मिलेगी। अत्यंत पिछड़ा वर्ग व पिछड़ा वर्ग को दो वर्ष की छूट मिलेगी। अनारक्षित, अत्यंत पिछड़ा वर्ग व पिछड़ा वर्ग की महिलाओं की तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

यह भी पढ़ें: BJP कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया की मौत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद TMC ने किया BJP पर हमला, कहा – ‘भाजपा बहुत नीचे गिर गई है’

आवेदन प्रक्रिया
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन के लिए वेबसाइट
http://www.jssc.nic.in/

परीक्षा शुल्क
आयोग ने परीक्षा के लिए 100 रुपये का शुल्क निर्धारित किया है. वहीं, झारखंड राज्य के एसटी व एससी अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 50 रुपये रहेगा। वहीं, झारखंड राज्य के 40 प्रतिशत या उससे अधिक दिव्यांग अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क में छूट अनुमान्य है।

यह भी पढ़ें: Cyclone Asani: आंध्र प्रदेश की तरफ मुड़ा ‘असानी’ तूफान, रेड अलर्ट जारी, बोर्ड परीक्षा स्थगित

Read More