in

MPPSC Pre Result 2020 : एमपीपीएससी 2020 प्रीलिम्स परिणाम घोषित,ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने आज MPPSC 2020 प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं, यह परीक्षा 25 जुलाई, 2021 को आयोजित की गई थी। लेकिन इसी बीच तेजी से फैल रही कोरोना महामारी को देखते हुए इस परीक्षा को दो बार स्थगित किया गया था। प्रीलिम्स परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब अपने परिणाम एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

इस साल प्रीलिम्स परीक्षा में कुल 3,44,491 उम्मीदवार शामिल हुए थे। आयोग ने उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड के साथ-साथ ओएमआर शीट भी जारी कर दी है।

एमपीपीएससी 2020 प्रारंभिक परीक्षा परिणाम: कैसे डाउनलोड करें

एमपीपीएससी 2020 प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम जानने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

होमपेज पर, स्कोरकार्ड लिंक पर क्लिक करें

क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें

स्क्रीन पर स्कोरकार्ड दिखाई देगा

इससे पहले आयोग ने 27 जुलाई को उम्मीदवारों के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की थी। उत्तर कुंजी से संबंधित किसी भी आपत्ति को उठाने के लिए उम्मीदवारों को सात दिन की समयावधि आवंटित की गई थी। अगस्त में प्रीलिम्स परीक्षा के पेपर I और II की अंतिम उत्तर कुंजी ए, बी, सी और डी के लिए जारी की थी।

चयनित उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए

जो उम्मीदवार इस परीक्षा को पास कर चुके हैं उन्हें अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। आयोग 23 से 28 नवंबर, 2021 तक मुख्य परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। MPPSC मुख्य परीक्षा के बाद, योग्य उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए वे आधिकारिक वेबसाइट mppsconline.in पर जाकर देखें।

Read More