in

NHM UP Recruitment 2021: यूपी में स्टाफ नर्स के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट पास युवा कर सकते हैं अप्लाई

NHM UP Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से 2445 स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे लोग यूपी सरकार की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इसके अलावा इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण

पद का नाम पदों की संख्या
स्टाफ नर्स- (एसएनसीयू/केएमसी) 189 पद
स्टाफ नर्स-एनबीएसयू- 320 पद
स्टाफ नर्स-एनआरसी- 54 पद
स्टाफ नर्स-एसएनसीयू – 36 पद
स्टाफ नर्स-एमएचसीपी – 500 पद
स्टाफ नर्स (नेशनल प्रोग्राम) – 384 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूएचसीसी – 28 पद
एनयूएचएम स्टाफ नर्स/यूपीएचसी – 34 पद

कैसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद के के लिए यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2021 है। उम्मीदवार सभी दस्तावेजों और जरूरी जानकारी के साथ आवेदन करें।

यूपी एनआरएचएम सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ( प्रशिक्षु ) पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। प्रशिक्षण की कुल अवधि छह माह है। यह पाठ्यक्रम आयुष्मान भारत योजना के तहत पहल का एक हिस्सा है। इसके तहत यूपी सरकार ने उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों ( एचडब्ल्यूसी ) के रूप में मजबूत करने की योजना है। इस पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले और अंतिम परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर एचडब्ल्यूसी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में तैनात किया जाएगा।

Read More