in

Patna High Court Recruitment 2022: अगर आप ग्रेजुएट हैं, तो टाइपिंग टेस्ट देकर मिल सकती है हाई कोर्ट में नौकरी, 30000 होगी सैलरी

पटना हाईकोर्ट ने कुछ दिनों पहले पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित किया था। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सभी उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट रेक्रूटमेंट 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Patna High Court की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 45 पद भरे जाएंगे।


शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार जो इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते है उन्हे किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। साथ ही अंग्रेजी शॉर्टहैंड और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने का डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट होना चाहिए।


आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष है और अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष तय की गई है।


परीक्षा शुल्क

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है।


चयन प्रक्रिया

इस पद पर सिलेक्शन प्रक्रिया के रूप में उम्मीदवारों का अंग्रेजी शॉर्टहैंड- कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा जिसमें उम्मीदवारों से 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड की उम्मीद की जाती है और साथ ही अंग्रेजी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट की एक अलग परीक्षा 40 शब्द प्रति मिनट की न्यूनतम गति और वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।


वेतन

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

Read More