in

Sarkari Naukri 2021: दसवीं और बारहवीं पास के लिए होने जारी रही 50 हजार से अधिक पदों भर्तियां, पढ़ें पूरी डिटेल्स

BSSC Group C & D Recruitment 2021: बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश की सरकार ने इस दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। प्रदेश के सभी सरकारी विभागों और संस्थानों में रिक्त पड़े 3rd और 4th ग्रेड कर्मचारियों के पदों को शीघ्र भरा जाएगा। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों से ग्रुप सी और डी के रिक्त पड़ें पदों का ब्यौरा मांगा गया है। राज्य सरकार के आदेश के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने सभी जिलों को पत्र जारी कर दिया है। जिलों के कई विभागों से ग्रुप डी की रिक्तियों के विवरण संबंधी प्रस्ताव भी आ चुके हैं। अभी तक पदों की काउंटिंग नहीं हुई है। आयोग के मुताबिक़ रिक्त पदों की संख्या 50 हजार से अधिक भी हो सकती है। यह भर्ती एक साथ न होकर, अलग -अलग चरणों में भी आयोजित हो सकती है।

Read More: सुपरवाइजर सहित विभिन्न पदों पर निकली सरकारी नौकरियां, जल्द करें अप्लाई

Army Bharti 2021: बारहवीं पास के लिए सेना में निकली सीधी भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

जरुरी योग्यता
विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग -अलग निर्धारित की जाएगी। ग्रुप-सी और ग्रुप-डी पदों के लिए10वीं/12वीं पास आवेदन कर सकेंगें।

Read More: भारतीय वायु सेना में निकली भर्ती, 12वीं में 50 प्रतिशत अंक वाले अभ्यर्थी जल्द करें अप्लाई

Read More: दसवीं पास के लिए 374 पदों पर निकली सीधी भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

ग्रुप-सी में इन पदों
प्रशाखा पदाधिकारी के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रक्रिया चल रही है। इस भर्ती के जरिए 5500 पदों पर नियुक्ति की जानी है। इसके लिए भर्ती परीक्षा बिहार लोक सेवा आयोग या फिर बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जा सकती है।

Read More