in

SSB GD Constable Recruitment 2022: 10वीं पास बिना परीक्षा के नौकरी, ऐसे करें आवेदन

SSB GD Constable Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक शानदार मौका है। सशस्त्र सीमा बल में बंपर नौकरी निकली है। जारी अधिसूचना के तहत इस भर्ती के जरिए कांस्टेबल सामान्य ड्यूटी के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

एसएसबी जीडी कांस्टेबल योग्यता क्या है?

इच्छुक उम्मीदवार 10वीं पास हैं और आवश्यक खेल योग्यता रखते हैं, एसएसबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे और आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिसूचना उपलब्ध होने के बाद छात्र विस्तृत योग्यता की जांच कर सकेंगे।

इन पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 399 रिक्त पदों को भरा जाएगा। यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत होगी। इच्छुक उम्मीदवार विज्ञापन में निहित सभी प्रावधानों को पढ़ने के बाद आवेदन कर सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह पात्र।

यह भी पढ़ें- SBI Recruitment 2022: प्रोबेशनरी ऑफिसर पदों के लिए कैसे करें अप्लाई

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 अक्टूबर, 2022

आवेदन शुल्क

आवेदन करने वालों को 100 रुपए भारतीय पोस्टल ऑर्डर और डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से शुल्क देना होगा। हालांकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिला छात्रों को आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें- Police Recruitment 2022 : 10वीं पास के लिए 3484 कांस्टेबल पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

वेतन

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर 7वें सीपीसी के अनुसार वेतन स्तर 3 के तहत रु. 21700 से रु. 69100 और अन्य भत्ते दिए जाएंगे।

Read More