in

SSC Exam Calendar: 3261 पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग ने जारी की परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें डिटेल

SSC Exam Calendar 2020-21: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने जनवरी 2022 में ली जाने वाली परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है। जारी किए गए वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक आयोग की ओर से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2020 की टियर टू (कम्प्यूटर आधारित परीक्षा) 28 और 29 जनवरी तक ली जाएगी। इसके अलावा 2 से 10 फरवरी तक चयन पोस्ट चरण 9 एग्जाम 2021 की कम्प्यूटर आधारित परीक्षा कराई जाएगी। जो अभ्यर्थी एसएससी की परीक्षाओं के लिए आवेदन कर चुके है, वे लोग पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते है।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से केंद्र सरकार के 271 विभागों में 3261 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिए है जो कैंडिडेट्स इस पदों को पाने के इच्छुक है वे एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 25 अक्तूबर तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

जनवरी या फरवरी में होगी ऑनलाइन परीक्षा:—

एसएससी चयन पोस्ट चरण 9 भर्ती 2021 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले आवेदकों को जनवरी / फरवरी 2022 के महीने में एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।

योग्यता:— आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एमटीएस, ड्राइवर, साइंटिफिक असिस्टेंट, अकाउंटेंट, हेड क्लर्क, कंजर्वेशन असिस्टेंट टेक्निकल, मैट्रिक स्तर के तहत जूनियर कंप्यूटर, हायर सेकेंडरी लेवल और ग्रेजुएट और उससे ऊपर के स्तर के लिए कुल 3,261 रिक्ति पदों की भर्ती की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन:— एसएससी चयन पोस्ट चरण 9 भर्ती 2021 के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in. के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read More