in

SSC GD Constable Exam 2021 : 25271 एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर भर्ती एप्लीकेशन फॉर्म का स्टेट्स हुआ जारी, इस लिंक से करें चेक

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जल्द ही जीडी कॉन्स्टेबल के 25271 पदों पर भर्तियां की जानी है। इस भर्ती के जरिए आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ सहित अन्य विभागों में खाली पड़ें रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसकी परीक्षा 16 नवंबर से आयोजित की जाएगी। इससे पहले आयोग की ओर से अभ्यर्थियों के लिए फॉर्म का स्टेट्स जारी किया गया है। जिसे उम्मीदवार ssc.ac.in की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं कि उनका फॉर्म एक्सेप्ट हुआ है या रिजेक्ट है।

हालांकि अभी आयोग की ओर से सिर्फ यूपी ,बिहार के अभ्यर्थियों का स्टेट्स लिंक जारी किया गया है। अन्य जोन के अभ्यर्थियों का स्टेट्स लिंक जल्द जारी किया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदनरने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा सरकारी रिजल्ट.कॉम पर अपडेट चेक करते रहें।

कर्मचारी चयन आयोग ( एसएससी ) ने जीडी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने से पहले उम्म्मीदवारों का एप्लीकेशन फॉर्म स्टेटस चेक करने के लिए म्मीदवार को पहले अपना रजिस्ट्रेशन आईडी, डेट ऑफ बर्थ, चयनित पहली वरीयता वाली एग्जाम सिटी की डिटेल डालकर या फिर अपना नाम, पिता का नाम, डेट ऑफ बर्थ व चयनित पहली वरीयता वाली एग्जाम सिटी की डिटेल डालकर स्टेटस चेक करना होगा।

आपको बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 अगस्त 2021 तक भरे गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए लगभग 40 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अब फॉर्म के स्टेट्स जारी होने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि आयोग की तरफ से परीक्षा का एडमिट कार्ड 25 अक्टूबर तक जारी कर दिए जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे।

Read More