in

UPCET 2021 counselling Postponed: AKTU ने स्थगित की UPCET की काउंसलिंग प्रक्रिया

UPCET 2021 counselling Postponed: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (Dr APJ Abdul Kalam Technical University) (AKTU) ने उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (UPCET) 2021 के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। इससे पहले UPCET काउंसलिंग प्रक्रिया आज यानी 16 सितंबर से शुरू होने वाली थी। AKTU ने इस प्रक्रिया को स्थगित करने का ऐलान किया है। हालांकि AKTU ने UPCET 2021 काउंसलिंग के लिए नई तारीखें जारी नहीं की हैं।

AKTU ने ट्विट कर दी जानकारी:—
AKTU ने काउंसलिंग स्थगित होने के संबंध में एक नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ अपने ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया है। AKTU ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विश्वविद्यालय में आयोजित काउंसलिंग की प्रस्तावित तिथि अपरिहार्य कारणों से स्थगित किए जाने के संबंध में आवश्यक सूचना।’

आज शुरू होने वाली थी काउंसलिंग प्रक्रिया:—
आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, UPCET 2021 की काउंसलिंग 16 सितंबर से 22 सितंबर के बीच होनी थी। चयनित उम्मीदवारों के लिए दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया 17 से 23 सितंबर तक आयोजित होने वाली थी। UPCET काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए अब विश्वविद्यालय संशोधित डेट शीट जारी करेगा।

यह भी पढ़ें :— SBI SCO Admit Card 2021 : सहायक प्रबंधक का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डानलोड

पांच राउंड में होती काउंसलिंग प्रक्रिया:—
UPCET 2021 काउंसलिंग प्रक्रिया पांच राउंड में आयोजित की जाती है। उम्मीदवारों को लॉगिन पेज पर अपना आवेदन नंबर और नामांकन संख्या दर्ज करके ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए खुद को पंजीकृत करना होगा। छात्र अपनी पसंद के अनुसार अपनी कॉलेज वरीयताएं भर सकते हैं, छात्रों को उनकी पसंद के आधार पर सीटें आवंटित की जाती हैं।

यह भी पढ़ें :— Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना ने स्थगित की 16 सितंबर की भर्ती रैली

 

Read More